UP Schools Winter Vacation: Uttar Pradesh में नर्सरी से 8वीं तक के स्कूल 13 जनवरी तक बंद

UP Schools Winter Vacation : देश में शीत लहर और भीषण ठंड के चलते लोग घरों में दुबकने लगे हैं इस ठंड में लोगों का बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है इसी बीच मेरठ के बच्चों का ध्यान रखते हुए प्रशासन की ओर से स्कूल बंद रहने का फैसला किया गया. मेरठ के स्कूलों में आठवीं कक्षाओं तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल को 13 जनवरी तक बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं वहीं नौवीं से 12वीं तक की कक्षाओं के समय में बदलाव किया गया है उनका समय सुबह 10 बजे से दोपहर 3:00 बजे तक कर दिया गया है.

दिल्ली के अतिरिक्त इन राज्यों में बड़ी छुट्टी 

सर्दी और कोहरे को देखते हुए मंगलवार को डीएम ने छुट्टी के आदेश जारी किए, एक हफ्ते के लिए दिल्ली के प्राइमरी स्कूल्स को बंद रखा गया है क्योंकि अभी भी खासकर सुबह के समय में सर्दी काफी है छठी से लेकर 12वीं तक स्कूल कल खुल गए. लेकिन स्कूलों को निर्देश दिया गया है कि कोई भी स्कूल 8 बजे से पहले नहीं खुलेगा और किसी भी स्कूल में 5:00 बजे के बाद क्लासेस नहीं चलेंगी. जिला अधिकारी के आदेश के अनुसार जिले में संचालित यूपी बोर्ड, सीबीएससी, आईसीएससी, मद्रास और संस्कृत बोर्ड समेत अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालय में नर्सरी से कक्षा आठवीं तक की 6 जनवरी तक अवकाश रहेगा और उधर 14 जनवरी को रविवार का अवकाश रहेगा वही कड़ाके की सर्दी के चलते जिला प्रशासन द्वारा नर्सरी से लेकर आठवी तक स्कूलों की छुट्टी करने के आदेश से छात्र और छात्राओं के साथ अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली.

बारिश होने का लगाया जा रहा अनुमान 

सर्दी, कोहरा और कड़ाके की ठंड के बीच विशेषज्ञ अभी यह बता रहे हैं कि भारत के कुछ राज्य में भयंकर बारिश हो सकती है, पिछले कुछ दिनों में उत्तर भारत में ठंड से कोहराम के बाद बारिश की मार से उत्तर भारत के लोगों का बुरा हाल होने वाला है, ठंड के कारण पहले से ही जरूरी समान कि आवाजाही पर रोक लगा हुआ है इसी बीच कुछ विकलता की यह दावा कर रहे हैं दिल्ली, यूपी, बिहार और हरियाणा में अगले कुछ दिनों में बारिश हो सकती है तो वहीं कुछ लोग यह भी अनुमान लगा रहे हैं की बारिश के बाद ही लोगों को ठंड से राहत मिल पाएगी

Leave a Comment