SDM Jyoti Maurya ‘मुझे आलोक के साथ… ‘ SDM Wife Affair, Wife Affair News, Hindi News, Alok Maurya

SDM Jyoti Maurya ‘मुझे आलोक के साथ… ‘ SDM Wife Affair, Wife Affair News, Hindi News, Alok Maurya

SDM Jyoti Maurya 'मुझे आलोक के साथ... ' SDM Wife Affair, Wife Affair News, Hindi News, Alok Maurya
SDM Jyoti Maurya ‘मुझे आलोक के साथ… ‘ SDM Wife Affair, Wife Affair News, Hindi News, Alok Maurya

प्रदेश की PCS अधिकारी Jyoti Maurya और उनके पति Alok Maurya विवाद हर गुज़रते दिन के साथ बढ़ता जा रहा है. विवाद की सुर्खियों में आने के बाद Alok Maurya ने पत्नी Jyoti Maurya पर धोखा देने समेत कई आरोप लगाए. यहां तक कि उन्होंने यह भी दावा किया कि Jyoti Maurya को उन्होंने ही पढ़ा लिखा कर PCS अधिकारी बनाया और जब Media ने ज्योति मौर्य से आलोक के इस दावे पर सवाल पुछा तो उन्होंने उन पर तंज कर दिया.

Alok Maurya ने क्या कुछ कहा

Alok Maurya “sir वह पढ़ना चाहती थी Sir मैं उनको लेकर इलाहाबाद चला आया. उनको sir मैंने पढ़ाया, पैसे उधार लेके, मैं छोटा काम करता था, मेरे पास में पैसे नहीं था, मेरे पिताजी ने मुझे पैसे दिए, मैंने उनको पढ़ाया लिखा है और 2016 में sir अधिकारी बन गई…”

Alok Maurya का आरोप

Alok Maurya का आरोप है कि 2016 में PCS अधिकारी बनने के बाद से ही इनकी पत्नी Jyoti Maurya का रवैया बदल गया था. उनका यह भी आरोप है कि 2020 से ही वह किसी दो आदमी के संपर्क में है जिसकी वजह से उन्होंने ना सिर्फ उन्हें धोखा दिया, बल्कि उन्हें उनकी बेटियों तक से दूर कर दिया. जबकि ज्योति मौर्य ने आलोक पर उनके रिश्ते को तोड़ने का आरोप लगाया.

Alok Maurya के मुताबिक शादी के बाद Jyoti Maurya आगे पढ़ना चाहती थी जिसके बाद उन्होंने तंगी के बावजूद उन्हें पढ़ाने लिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. लेकिन आरोप है कि PCS अधिकारी बनने केबाद उन्होंने न सिर्फ उन्हें ठोकर मार दी. बल्कि उन पर दहेज़ प्रताड़ना का आरोपी लगा दिया. हालांकि Media से बातचीत के दौरान Jyoti Maurya ने इस पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया.
Alok Maurya ने Jyoti Maurya के बारे में यह भी बताया कि उन्होंने पब्लिकली स्वीकार किया है कि “आज मैं जो सफल हुई हूँ उसका श्रेय मेरे पति, आलोक कुमार मोरिया और मेरे ससुर Ram Murari Maury का है”,

Alok Maurya के बचपन के दोस्त ने Alok के Gram Panchayat अधिकारी होने के सवाल को लेकर क्या कहा

इस बीच Alok Maurya के बचपन के दोस्त ने PCS अधिकारी SDM Jyoti Maurya के उस बयान को गलत बता दिया जिसमें उन्होंने Alok Maurya पर झूठ बोलकर शादी करने की बात कही थी. ज्योति मौर्य का आरोप है कि Alok Maurya ने शादी के वक्त खुद को Gram Panchayat अधिकारी बताया था. जब कि वह पंचायती राज विभाग में एक मामूली सफाई कर्मचारी हैं.

इसी बीच ज्योति मौर्य और आलोक मौर्य की शादी का एक card भी सामने आया जिस में आलोक मोरिया के नामके नीचे Gram Panchayat अधिकारी लिखा दिखाई दिया. लेकिन इस मामले में नया मोड़ तब आ गया जब Alok Maurya के बचपन के दोस्त Ram Krishna Chaurasia ने Jyoti Maurya के इन आरोपों को गलत बता दिया. उन्होंने कहा की शादी का कार्ड हम ही लोगों ने छपवाया था पर उस पर कहीं ज़िक्र नहीं था. इसी तरह गांव के कुछ लोगों ने भी Jyoti Maurya के लगाए आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, गांव के लोगों ने कहा कि हमारे गांव में ऐसा कोई Card नहीं बंटा जिसमें Gram विकास अधिकारी लिखा हो. लोगों का कहना है कि Jyoti Maurya के इस फ़ैसले से Alok और उनके परिवार के साथ पूरा गांव दुखी है.

Alok Maurya के पिता फूट फूट कर रोने लगे

उधर PCS अधिकारी, Jyoti Maurya और उनके पति Alok Maurya के बीच चल रहे, विवाद पर बात करते करते Alok Maurya के पिता फूट फूट कर रोने लगे. पिछले दो हफ्तों से Jyoti Maurya और उनके पति के बीच चल रहा घमासान सुर्खियों में है, क्योंकि Alok Maurya का आरोप है कि PCS अधिकारी बनते ही Jyoti Maurya ने उन से सारे रिश्ते तोड़ लिए. इस बीच Sanatani News की team उत्तर प्रदेश के आज़मगढ़ जिले में मौजूद Alok Maurya के गांव पहुंची. जहां Alok Maurya के घर में उनके पिता Ram Murari Maury मौजूद थे लेकिन जैसे ही ज्योति मौर्य और आलोक मौर्या से जुड़े विवाद का ज़िक्र हुआ वह फूट फूट कर रोने लगे.

गांव वालों के मुताबिक जब से SDM Jyoti Maurya ने Alok Maurya के परिवार पर दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया तभी से Ram Murari Maury सदमे में है, उनकी तबीयत लगातार खराब होती जा रही है और गांव के लोगों का दावा है कि शादी से पहले यह लोग Alok Maurya और Jyoti Maurya केपरिवार के लोग एक दूसरे को जानते थे. इसीलिए शादी के बाद आलोक के झूठ बोलने और धोखा देने का सवाल ही नहीं उठता.

गांव के लोगों का कहना है कि दोनों के घरवाले एक दूसरे को पहले से ही जानते थे

2009 में आलोक मौर्य की पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मचारी के तौर पर नौकरी लगी थी. और उसके अगले साल यानी 2010 में Alok के घरवालों ने उनकी शादी वाराणसी की रहने वाली Jyoti Maurya से करवा दी. Alok Maurya के गांव के लोगों का कहना है कि दोनों के घरवाले एक दूसरे को पहले से ही जानते थे क्योंकि Alok के चाचा दरोगा थे और उनकी तैनाती उस दौरान Jyoti के गांव में थी. इसी वजह से दोनों परिवार एक दूसरे को अच्छी तरह से जानते थे और Jyoti और Alok को भी एक दूसरे के बारे में सारी जानकारी थी.

Alok और Jyoti दूर के रिश्तेदार हैं

गांव के लोगों का यह भी कहना है कि Alok और Jyoti दूर के रिश्तेदार हैं, दोनों का परिवार गरीब था और सबको जानने समझने के बाद ही दोनों परिवारों के बीच रिश्ता हुआ था और तो और Alok Maurya के गांव के लोगों ने PCS अधिकारी और उनकी पत्नी ज्योति मौर्य के लगाए दहेज़ को भी गलत बता दिया. लोगों का कहना है कि Alok Maurya के पिता Ram Murari Maury एक ईमानदार Teacher थे. और उन्होंने ना तो शादी के वक्त कोई दहेज़ की demand की थी और ना ही शादी के बाद.

Alok Maurya के गांव के लोगों के मुताबिक Jyoti Maurya को PCS अधिकारी बनाने के लिए उनके परिवार ने पूरी ताकत लगा दी थी. लेकिन जब SDM बनने के बाद Jyoti Maurya ने परिवार पर दहेज़ मांगने का आरोप लगाया तो पूरा परिवार हैरान रह गया. गांव वालों के मुताबिक Alok और उसके परिवार के लोगों ने कभी भी Jyoti से पैसों की मांग नहीं की. गाँव के लोगों की यह भी दलील है कि अगर Alok को दहेज़ मांगना होता तो वह शादी के वक्त ही मांग लेते. इसलिए शादी के 13 साल बाद दहेज़ के लिए प्रताड़ित करने का Jyoti Maurya का आरोप बेबुनियाद है.

Leave a Comment