manipur news in hindi, manipur viral video, मणिपुर का वायरल वीडियो

मनीपुर के वायरल विडियो ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है जो इस वीडियो में देखा जा रहा है वो ना तो देखने लायक है और ना ही बताने लायक, बताया जा रहा है कि यह घटना 4 मई को हुआ था इस पूरे मामले पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानसून सत्र आरंभ होने से पहले मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी है उन्होंने कहा है कि यह देश कि बेइज्जती है उन्होंने यह भी कहा कि “मेरा हृदय पीड़ा से भरा हुआ है क्रोध से भरा हुआ है मणिपुर की जो घटना सामने आई है वह किसी भी सभ्य समाज के लिए शर्मनाक है” कुछ लोगों के कारण पूरे देशवासियों को शर्मसार होना पड़ रहा है” साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मैं पूरे देशवासियों को भरोसा दिलाता हूं कि जो भी गुनहगार है उन्हें बख्शा नहीं जाएगा उचित कार्रवाई होगी सुरक्षा एजेंसियां इस काम में जुट गई है और पूरी शक्ति से उन पर कार्रवाई होगीमणिपुर का वायरल वीडियो

manipur news in hindi

manipur news in hindi घृणित , शर्मनाक, हैवानियत, दरिंदगी, जघन्य, भयावह यातना यह सारे शब्द इस कृत्य के आगे बौने है, बहुत छोटे हैं. अगर इस कृत्य के लिए कोई शब्द है तो वह है धिक्कार, धिक्कार है उन मर्दों पर जो इन दो मजबूर महिलाओं के कपड़ों को उतरवा कर ताकत का नंगा प्रदर्शन करते दिख रहा है धिक्कार है उन लोगों पर जो अपने अधिकार की लड़ाई के नाम पर दो महिलाओं के शरीर से खेल रहे हैं धिक्कार है इस समाज को भी जो महिलाओं को देवी का दर्जा देता है और इस कृत्य पर चुप्पी साध लेता है, धिक्कार है उस सरकारी तंत्र पर जो सुरक्षा देने का स्वांग रचता है.

manipur viral video, मणिपुर का वायरल वीडियो

यह घटना जाती संघर्ष में जलते मणिपुर की दो महिलाओं को एक भीड़ नग्न करके घुमा रही है, इस तस्वीर को हम आपको दिखा नहीं सकते. कोई सभ्य समाज इस तस्वीर की कल्पना भी नहीं कर सकता. घटना चार मई को राजधानी इंफाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर थोबल जिले की है. महिलाएं कुकी जनजाति की है और भीड़ महती समुदाय की.

बताया जा रहा है कि उस दिन मैतेई समुदाय के लोग पड़ोस के एक गांव में घरों को जला रहे थे. हिंसा बढ़ते ही गांव के लोग सब कुछ छोड़कर निकल भागे. भागने वालों में इन महिलाओं का परिवार भी था. भागने की कोशिश तो इन महिलाओं ने भी की लेकिन यह भीड़ के हत्थे चढ़ गई. भीड़ हथियार से लैस थी. वह कुकी समुदाय के घरों को ढूंढ रहे थे. चश्मदीदों का दावा है कि मर्दों को गोली मारी जा रही थी जबकि औरतों को पकड़ने की कोशिश हो रही थी और यह सब हो जाने के बाद घरों में तोड़फोड़ लूट की गई और फिर घरों में आग लगा दी गई.

भीड़ के हाथ लगी इन महिलाओं के सारे कपड़े उतार दिए गए फिर उनका parade निकाला गया. दावा है कि rape भी किया गया. ये तो सिर्फ एक video है. लोगों का दावा है कि जुर्म की कोई सीमा नहीं थी. सवाल उठता है कि अपराधियों का क्या हुआ? यह तस्वीर राजनीति करने की नहीं है क्या police ने इस भीड़ में दिख रहे चेहरों की पहचान की क्या कोई अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ा या वो आज़ाद है? निर्भीक है, system क्या उनकी जेब में है? कोई सच नहीं जानता?

 

tag- manipur news in hindi, manipur incident news, manipur woman paraded, paraded naked meaning in hindi, paraded naked meaning, paraded, paraded meaning, manipur viral news, manipur viral video, manipur news viral video

 

Leave a Comment